Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

अग्निपथ योजना पर कई राज्यों में उबाल, बिहार-बंगाल के बाद अब दिल्ली-NCR में संग्राम, जेवर में जुटे प्रदर्शनकारी

17 Jun, 2022
Sachin
Share on :

बिहार से लगातार तोड़फोड़ की खबरें आ रही हैं. मधेपुरा भाजपा कार्यालय में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ और आगजनी की. जानकारी है कि 500 से अधिक नौजवानों की भीड़ अचानक से बीजेपी ऑफिस पहुंच गई, वहां पहले से पुलिस की तैनाती की गई थी लेकिन भीड़ के सामने पुलिस टिक नहीं पाई.

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है. मीडिया की ख़बरों की माने तो देश के कम से कम सात राज्यों में पहुँच गये हैं. बिहार और फिर उत्तर प्रदेश से फैली ये आग देश के कई और राज्यों तक पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को तेलंगाना में हुए हिंसक प्रदर्शन में एक व्यक्ति की मौत हो गई. खबर है कि तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन हिंसक हो गया था और वहां आगजनी की गई, जिसके बाद पुलिस को भीड़ हटाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी. इसी दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए.  यूपी-बिहार में सुबह से ही प्रदर्शन चालू हो गए थे. कई जगह प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में आग लगा दी गई है.

और यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी की नाक से बहा बहुत खून, कांग्रेस ने जारी किया हेल्थ अपडेट

यूपी के बलिया में सुबह रेलवे स्टेशन पर आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी. वहां की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने मीडिया से बात अक्र्ते हुए बताया कि अब तक 100 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है और कार्रवाई की जा रही है. बलिया के बाद यूपी के मथुरा और आगरा में भी हंगामा काफी तेज हो गया है और इस विरोध की आग बनारस में भी पहुंची गई है. सरकारी बस स्टेशन पर भीड़ अचानक घुसी और बसों पर हमला बोल दिया. कई बसों में तोड़फोड़ की गई. स्टाफ ने बताया कि सुबह में कम से 200-300 लोगों की भीड़ ने वहां हंगामा किया था.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मीटिंग के बाहर हंगामा

हिमाचल प्रदेश के उना में विरोध में युवाओं का सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की पार्टी मीटिंग के बाहर हंगामा. इस दौरान युवाओं ने  सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालांकि, अनुराग ठाकुर ने इसे क्रांतिकारी योजना बताया है. उन्होंने कहा कि अग्निवीरों को देश सेवा और अच्छे पैसे मिलने के बाद दूसरी नौकरियों के लिए रास्ते खुल जायेंगे.  

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मीटिंग के बाहर युवाओं ने हंगामा और नारेबाजी की

मधेपुरा भाजपा कार्यालय में लगाई आग

बिहार से लगातार तोड़फोड़ की खबरें आ रही हैं. मधेपुरा भाजपा कार्यालय में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ और आगजनी की. जानकारी है कि 500 से अधिक नौजवानों की भीड़ अचानक से बीजेपी ऑफिस पहुंच गई, वहां पहले से पुलिस की तैनाती की गई थी लेकिन भीड़ के सामने पुलिस टिक नहीं पाई.

यूपी के जेवर में पुलिस चौकी में लगाई गई आग

जेवर के टप्पल थाना क्षेत्र की जट्टारी चौकी में भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है.

रेल मंत्री ने की अपील

विरोध के बीच केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रदर्शनकारियों से अपील भी की है. केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि मेरा सभी से निवेदन है कि रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति है. आप किसी भी तरह से हिंसक प्रदर्शन न करें और रेलवे संपत्ति आपके सेवा के लिए है इसलिए इसे बिल्कुल नुकसान न पहुंचाएं.

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रदर्शनकारियों से अपील भी की है, रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति है इसे नुकसान न पहुंचाए
News
More stories
सोनिया गांधी की नाक से बहा बहुत खून, कांग्रेस ने जारी किया हेल्थ अपडेट