Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

BJP का 42 वां स्थापना दिवस: पीएम मोदी नें बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- ‘देश के पास नीति भी और नियत भी’

06 Apr, 2022
Employee
Share on :
BJP 42 Foundation Day 2022

देश की सत्ता पर  सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) का आज 42 वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर पार्टी कई तरह के कार्यक्रम करने जा रही है. इस मौके पर आज सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें सभी भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

नई दिल्ली: भाजपा के 42वें स्थापना दिवस को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा को साझा करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि स्थापना दिवस की शुरुआत बूथ स्तर पर सभी कार्यकर्ता अपने घरों में पार्टी का झंडा लगाकर करेंगे. इसके बाद केंद्रीय कार्यालय में युवा मोर्चा रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे. इसके बाद सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. दिल्ली के सभी बूथों पर बड़ी एलईडी लगाई गई है, जहां कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे. भाजपा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. भाजपा स्थापना दिवस से जुड़ी पल पल की खबर और हर अपडेट के लिए बने रहिये हमारे साथ ..

लोकतंत्र विरोधी ताकतों को परास्त करने तक लड़ते रहें- पीएम मोदी

भाजपा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एक राजनीति है परिवार भक्ति की और दूसरी राजनीति है राष्ट्र भक्ति की. परिवारवादी राजनीति वाले एक दूसरे के भ्रष्टाचार को ढक कर रखते हैं. आज bjp ही एक मात्र पार्टी है, जो परिवारवादी राजनीति के खिलाफ है. bjp ने पहली बार इसको चुनावी मुद्दा बनाया. परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए खतरा है. भाजपा के कार्यकर्ता लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ रहे हैं और कई ने तो बलिदान भी दिया है.

राष्ट्र नीति और राजनीति साथ-साथ चलनी चाहिए


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि देश की नारी शक्ति में आत्मविश्वास बढ़ा है. देश के विकास में महिलाओं की सहभागिता बढ़े ये हम सबका एक दायित्व है. राष्ट्र नीति और राजनीति साथ-साथ चलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि एक राजनीति है परिवार भक्ति की और दूसरी राजनीति है राष्ट्र भक्ति. परिवारवादी राजनीति वाले एक दूसरे के भ्रष्टाचार को ढक कर रखते हैं. आज bjp ही एक मात्र पार्टी है, जो परिवारवादी राजनीति के खिलाफ है.

पीएम मोदी ने समझाया भाजपा का मूल मंत्र का अर्थ- ‘सबका साथ, सबका विश्वास’

कोरोना महामारी के बावजूद 400 बिलियन डॉलर का एक्सपोर्ट भारत का सामर्थ्य दिखाता है. भारत 80 करोड़ गरीब को मुफ्त राशन दे रहा है. इस पर केंद्र सरकार 3.5 लाख करोड़ खर्च कर रही है. जन कल्याण की हर योजना को सत प्रतिशत पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. समाज के आखिरी व्यक्ति तक सरकारी लाभ पहुंचे इसे सुनिश्चित करना ही सबका साथ सबका विकास है. देश में दशकों तक कुछ राजनीतिक दलों ने वोटबैंक की राजनीति की. bjp ने इस राजनीति को टक्कर दी है और देश को समझने में भी सफल रहे हैं. आज देश में ऐसी सरकार है, जिसकी निष्ठा अंतोदय में है. दलितों, पिछडों, आदिवासियों, महिलाएं और नवजवान सभी bjp के साथ खड़े हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की कार्यक्रम की शुरुआत

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीन दलाय उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत की. 

‘सामाजिक न्याय पखवाड़ा’ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन में लाएगा परिवर्तनः सीएम योगी

भाजपा के स्थापना दिवस पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के निर्देशन में भाजपा द्वारा मनाया जा रहा ‘सामाजिक न्याय पखवाड़ा’ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहायक सिद्ध होगा, ऐसा मुझे विश्वास है. उन्होंने कहा कि ‘अंत्योदय से राष्ट्रोदय’ के सुपथ पर गतिशील भारतीय जनता पार्टी की ओर से 07-20 अप्रैल, 2022 तक पूरे देश में ‘सामाजिक न्याय पखवाड़ा’ मनाने का निर्णय अभिनंदनीय है. निःसंदेह, यह निर्धन, वंचित, शोषित, दलित व पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण हेतु भाजपा की प्रतिबद्धता को नई ऊर्जा प्रदान करेगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी की नई टोपी में दिखे

बीजेपी के ‘स्थापना दिवस’ पर लखनऊ स्थित भाजपा मुख्यालय में भी कार्यक्रम हुआ. इसमें सीएम योगी शामिल हुए यहां योगी ने कहा कि भाजपा की यात्रा देश और दुनिया के राजनीतिक विश्लेषकों के लिए आश्चर्य का विषय है, ये यात्रा बहुत कुछ कह देती है. वह आगे बोले कि भारतीय जनसंघ की स्थापना का उद्देश्य यही था कि हमें सत्ता की राजनीति नहीं, हमें भारत के लिए समर्पण का भाव पैदा करने वाले लोगों को एक राजनीतिक दल के रूप में आगे बढ़ाने का कार्य करना है.

पहली बार निकाली जाएगी शोभा यात्रा

इस शोभा यात्रा को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें छोटे से लेकर बड़ा, हर कार्यकर्ता हिस्सा लेने वाला है. सभी के हाथों में कमल के निशान वाला ध्वज होगा और वे सड़कों पर पार्टी का प्रचार करते हुए जाएंगे. पार्टी की माने तो ये 42 सालों में पहली बार है कि बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर शोभा यात्रा निकाल रही है. जोर देकर कहा गया है कि सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल भी होना है और अपने जिले, मंडल में कार्यक्रम भी करने हैं. शोभा यात्रा की एक और खास बात होगी कि कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों और योजनाएं लिखी हुईं तख़्तियां (प्लेकार्ड) लिए रहेंगे. ये भी लोगों को संदेश देने के लिए है कि पार्टी सिद्धांतों पर अमल करती है.

 

News
More stories
Information & broadcast Ministry: 4 पाकिस्तानी यूट्यूब चैनलों समेत कुल 22 चैनल हुए ब्लॉक, कहा राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ