Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में बिना अनुमति के नहीं निकलेगी शोभायात्रा और धार्मिक जुलूस

19 Apr, 2022
Sachin
Share on :

योगी सरकार ने आने वाले सभी त्योहारों के मद्देनजर सोमवार को शासन और प्रशासन के अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करते हुए पुलिस को संवेदनशील रहने की हिदायत दी और साथ ही दो टूक में कहा कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों के साथ पूरी कठोरता बरती जाए.

नई दिल्ली: अभी हाली ही में कई राज्य में शोभायात्रा पर कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था, जिसके कारण सामाजिक सौहार्द बिगड़ा था इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आने वाले सभी त्योहारों के मद्देनजर सोमवार को शासन और प्रशासन के अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करते हुए पुलिस को संवेदनशील रहने की हिदायत दी और साथ ही दो टूक में कहा कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों के साथ पूरी कठोरता की जाए, ऐसे लोगों के लिए सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं होना चाहिए. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रमजान, ईद और अक्षय तृतीया आने वाले त्योहारों को लेकर सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.  

त्योहार पर उपद्रव करने वाले लोगों पर सीएम योगी ने की सख्ताई

और यह भी पढ़ें- 200 किलोमीटर दौड़ते हुए प्रयागराज से लखनऊ पहुंचकर सीएम योगी से मिली धाविका काजल, बताई ये वजह

प्रशासनिक अधिकारियों को तैनाती क्षेत्र में, रात्रि विश्राम करने को कहा

मुख्यमंत्री योगी ने तहसीलदार, उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी (सीओ) और थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करने के निर्देश दिये और उच्चाधिकारियों को इस व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा. साथ ही मुख्यमंत्री ने थाना प्रभारी, सीओ, पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी और मंडलायुक्त समेत सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों का चार मई तक का अवकाश तत्काल प्रभाव से निरस्त करने का निर्देश दिया है.

सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेंस कर सभी अधिकारियों से की बातचीत, कहा यूपी में पैनी नजर बनाकर रखें

धार्मिक त्योहारों पर प्रशासनिक अधिकारियों की पैनी नज़र

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में कई महत्वपूर्ण धार्मिक त्योहार हैं. रमजान का महीना चल ही रहा है और रमजान ख़त्म होते ही ईद का त्योहार है और साथ ही अक्षय तृतीया उसी दिन का है. ऐसे में वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए पुलिस को अतिरिक्त सतर्क रहने की हिदायत दी गई है. उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी से लेकर एडीजी तक अगले 24 घंटे के भीतर अपने-अपने क्षेत्रों के धर्मगुरुओं, समाज के अन्य प्रतिष्ठित जनों के साथ संवाद बनाएं. उन्होंने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि निर्धारित स्थान पर ही हों और यह सुनिश्चित करें कि सड़क के यातायात को बाधित कर कोई धार्मिक आयोजन न हो.

योगी ने कहा कि अपनी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सभी को अपनी आस्था और उपासना की पद्धति को मानने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज उस परिसर से बाहर न जाए. आपको और हमको धार्मिक स्वतंत्रता इतनी है कि दूसरों लोगों को कोई असुविधा न हो.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्विट

मुख्यमंत्री योगी लगातार यूपी के संवेदनशील क्षेत्रों में नजर बनाए हुए है और साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती करने, ड्रोन का उपयोग कर हर स्थिति पर नजर रखने और प्रतिदिन सायंकाल पुलिस बल को पैदल पेट्रोलिंग करने के सख्त निर्देश दिये है.

प्रतिदिन सायंकाल पुलिस बल को पैदल पेट्रोलिंग करने के सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश
News
More stories
उत्तराखंड में 26 दिन में तैयार हुई रेलवे टनल, रिकॉर्ड टाइम में बनाई एक किमी लंबी टनल,पढ़े पूरी खबर