पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू BJP में शामिल

26 Mar, 2024
Head office
Share on :

लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस को झटका लगा है. लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू मंगलवार (26 मार्च) को बीजेपी में शामिल हो गए.

Punjab News: पंजाब में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह (Ravneet Singh Bittu) बिट्टू ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. रवनीत दिवंगत पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते हैं. उन्हें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का करीबी माना जाता था. दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय में रवनीत सिंह बिट्टू ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

तीन बार के सांसद हैं रवनीत सिंह बिट्टू
 रवनीत सिंह के अब तक के राजनीतिक करियर की बात करें तो वह तीन बार के सांसद हैं. 2014 और 2019 में लुधियाना से सांसद निर्वाचित हुए थे जबकि 2009 में कांग्रेस ने उन्हें आनंदपुर साहिब से टिकट दिया था और उन्होंने जीत दर्ज की थी. 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े ने मंगलवार शाम को भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर रवनीत बिट्टू को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई और बुके देकर उनका स्वागत किया. 

बीजेपी ज्वाइन करने के पीछे बताई यह वजह
रवनीत सिंह बीजेपी ज्वाइन करने के पीछे की वजह गिनाते हुए कहा, ”पीएम मोदी जी के साथ पिछले 10 वर्षों में गहरे संबंध रहे हैं. पीएम मोदी, अमित शाह जी, जेपी नड्डा साहब का आभार जताता हूं. मैं एक ही बात कहूंगा कि मैं एक शहीद परिवार से आता हूं. मेरे दादा बेअंत सिंह मुख्यमंत्री थे. पंजाब में अंधेरे का समय देखा और उसे कैसे ठीक किया वह भी देखा है. पीएम मोदी पंजाब के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं. बाकी स्टेट कहां से कहां चले लेकिन पंजाब में एक गैप रह गया जहां पुल बनने की जरूरत है.

News
More stories
हरिद्वार: भाजपा के लोकसभा सीट से प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 22 मार्च को ऑनलाइन नामांकन के बाद आज फिजिकली मैनुअल नामांकन पत्र दाखिल किया।
%d bloggers like this: