पंजाब में AAP को बड़ा झटका,अमृतसर के पूर्व डिप्टी मेयर अविनाश जॉली BJP में शामिल, मंगलवार को AAP से दिया था इस्तीफा

08 May, 2024
Head office
Share on :

लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरण बीत चुके हैं, अभी 4 चरणों के चुनाव बाकी हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. अमृतसर के पूर्व डिप्टी मेयर अविनाश जॉली भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कल अमृतसर में आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

अमृतसर: पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए एक बड़ा झटका, अमृतसर के पूर्व उप महापौर अविनाश जॉली ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और लोकसभा चुनाव के बीच मंगलवार को अमृतसर में भाजपा में शामिल हो गए। एक्स पर एक पोस्ट में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव नरिंदर सिंह ने लिखा, “अमृतसर के पूर्व डिप्टी मेयर अविनाश जॉली अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पंजाब के अमृतसर में भाजपा में शामिल हुए।”

पंजाब में इसकी 13 सीटों के लिए मतदान एक ही चरण में होगा, सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को गुरुदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर और पटियाला निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा।

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) सिबिन सी ने कहा कि विभिन्न राज्यों के 13 आईएएस अधिकारियों को सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि सात आईपीएस अधिकारियों को पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। उनकी भूमिका चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के संबंध में ईसीआई के नियमों और निर्देशों का पालन सुनिश्चित करना है।

इस बीच पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करना 7 मई से शुरू हो गया। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पंजाब की 13 सीटों के लिए सामान्य और पुलिस पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है।

News
More stories
रोहतास शिक्षा विभाग: विद्यालयों में निर्माण कार्य की गुणवत्ता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए पोर्टल लॉन्च