तृणमूल कांग्रेस की नेता और पूर्व लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI का बड़ा ऐक्शन

23 Mar, 2024
Head office
Share on :

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा से संबंधित कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक यह रेड कैश फॉर क्वेरी केस से संबंधित बताई जा रही है. जांच एजेंसी सीबीआई ने कोलकाता समेत कई जगहों पर यह छापा मारा है. इससे एक दिन पहले सीबीआई ने रेगुलर केस भी दर्ज किया था.

पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर सीबीआई की रेड कर रही है. पैसे लेकर प्रश्न पूछने के मामले में सीबीआई का एक्शन जारी है. कोलकाता समेत कई शहरों में महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर सीबीआई की रेड चल रही है. महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई जारी है. कैश लेकर सवाल पूछने का मामला है. जिसमें सीबीआई कोलकाता समेत कई अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई कर रही है.

क्या है कैश फॉर क्वेरी केस
टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा पर लोकसभा में पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोप लगे थे. इस बात का खुलासा बीजेपी नेता निशिकांत दुबे ने किया था. जिसके बाद हड़कंप मच गया था. निशिकांत दुबे ने आरोप लगाते हुए कहा कि महुआ मोइत्रा ने बिजनेसमैन हीरानंदानी से पैसे लेकर सवाल पूछे हैं. बीजेपी नेता ने टीएमसी सांसद के पूर्व मित्र अनंत देहाद्रई की शिकायत के आधार पर ये आरोप लगाए.

दरअसल, लोकपाल ने 19 मार्च को केश फॉर क्वेरी केस को लेकर CBI को जांच करने के आदेश दिए थे। साथ ही कहा था कि 6 महीने में केस की रिपोर्ट फाइल कीजिए और हर महीने स्टेटस रिपोर्ट भी पहुंचाइए।

लोकपाल के आदेश के बाद CBI ने 21 मार्च को महुआ के खिलाफ FIR दर्ज की थी। महुआ ने 2016 में पहला चुनाव पश्चिम बंगाल के करीम नगर विधानसभा से जीता था। 2019 में वे TMC के टिकट पर कृष्णानगर से लोकसभा चुनाव लड़ी और जीती थीं।

News
More stories
आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह यादव के आवास पर ईडी का छापा
%d bloggers like this: