कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 से पहले पीएम मोदी ने शिवमोग्‍गा शहर को दी नई सौगात।

27 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 से पहले कर्नाटक के शिवमोग्‍गा शहर के एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। शिवमोग्गा में बना ये कुवेम्पु हवाई अड्डा राज्य का 9वां डो‍मेस्टिक एयरपोर्ट है। बता दें, शिवमोग्गा एयर पोर्ट की नींव जून 2020 में पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा ने रखी थी। आज उनके जन्‍मदिन पर पीएम मोदी ने इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करके कर्नाटक के विकास में एक और कड़ी जोड़ दी है। शिवमोग्गा एयरपोर्ट का निर्माण में 449.22 करोड़ रुपये के खर्च हुए है। इस एयरपोर्ट का निर्माण 663 एकड़ भूमि पर किया गया है। हवाई अड्डे का यात्री टर्मिनल भवन प्रति घंटे 300 पैसेंजर्स को संभालने की क्षमता है। हवाई अड्डा मलनाड क्षेत्र में शिवमोग्गा और अन्य पड़ोसी क्षेत्रों की कनेक्टिविटी और पहुंच में सुधार करेगा। इसके अलावा इसके शुरू होने से मध्य कर्नाटक के यात्रियों के हवाई संपर्क बढ़ने की उम्मीद है।

ये भी पढ़े: प्रयागराज हत्याकांड के एक आरोपी, यूपी पुलिस के हाथों मारा गया, किस मामले के तहत उमेशपाल को उतारा गया था मौत के घाट।

हवाई अड्डा युवाओं के सपनों की एक नई यात्रा का अभियान है – पीएम मोदी

कर्नाटक में प्रधानमंत्री ने Shivamogga Airport का किया श्रीगणेश - 9News  Hindi

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट का उद्घाटन करते हुए कहा- ये हवाई अड्डा भव्य और सुंदर है। इस एयरपोर्ट पर कर्नाटक की परंपरा और तकनीक का मेल देखा जा सकता है। यह सिर्फ एक हवाई अड्डा नहीं है। यह इस क्षेत्र के युवाओं के सपनों की एक नई यात्रा का अभियान है। पीएम मोदी ने कहा कि इस सुविधा से क्षेत्र में कार्मशियल, कनेक्टिविटी और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

450 करोड़ की लागत से बनाया गया है नया एयरपोर्ट

कुवेम्पु के नाम पर कमल के आकार के हवाई अड्डे को लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है। कमल के आकार वाले इस हवाई अड्डे के यात्री टर्मिनल भवन में प्रति घंटे 300 यात्री आ-जा सकते हैं। इस हवाई अड्डा से शिवमोगा एवं आसपास के अन्य क्षेत्रों तक संपर्क एवं पहुंच में सुधार होने की संभावना है। प्रधानमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर इसका उद्घाटन कर उन्हें तोहफा दिया है। बता दें. ये हवाई अड्डा येदियुरप्पा का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है।

कर्नाटक का 9वां डोमैस्टिक एयरपोर्ट है शिवमोग्‍गा

Prime Minister Narendra Modi inaugurates Shivamogga Airport in Karnataka |  चुनाव से पहले कर्नाटक को PM मोदी ने दी बड़ी सौगात, शिवमोग्गा एयरपोर्ट का  किया उद्घाटन, कही यह बात ...

बता दें, शिवमोग्‍गा कर्नाटक का 9वां डोमैस्टिक एयरपोर्ट है। वर्तमान समय में राज्‍य में डोमैस्टिक एयरपोर्ट घबेंगलुरु, मैसूरु, बल्लारी, बीदर, हुबली, कलाबुरगी, बेलगावी और मंगलुरु में स्थित हैं। बेंगलुरु और मंगलुरु हवाई अड्डे राज्य के दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं।

airportdeshhit newsInaugurationKarnatakakarnataka assembly election 2023PM modi Today NewsShivamogga

Edit By Deshhit News

News
More stories
प्रयागराज हत्याकांड के एक आरोपी, यूपी पुलिस के हाथों मारा गया, किस मामले के तहत उमेशपाल को उतारा गया था मौत के घाट।
%d bloggers like this: