एलिवेटेड रोड पर बढ़ते उपद्रव और प्रतिबंधित वाहनों के आवागमन को रोकने के लिए ऑटो और ई-रिक्शा प्रतिबंधित

12 Jan, 2024
Head office
Share on :

गाजियाबाद: एलिवेटेड रोड पर बढ़ते उपद्रव और प्रतिबंधित वाहनों के आवागमन को रोकने के लिए धीमी गति वाले वाहनों पर पाबंदी लगा दी गई है. इस मार्ग पर 10 जनवरी से 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार से चलने वाले रिक्शा, ई-रिक्शा, ऑटो, ट्रैक्टर, तांगा और बैलगाड़ी के आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया है.
एडीसीपी यातायात विरेंद्र कुमार ने बताया कि शाम इस संबंध आदेश जारी किए गए हैं. ऐसे वाहन एलिवेटेड रोड पर पकड़े जाते हैं तो वाहन का 20 हजार रुपये का चालान किया जाएगा. चालान न होने की दशा में वाहन स्वामी से इतनी ही राशि जुर्माने के रूप में वसूल की जाएगी. इसके लिए इस मार्ग के सभी प्रवेश के साथ अन्य प्वॉइंट पर भी चेतावनी वाले बोर्ड लगवाए जा रहे हैं. तीन पहिया मालवाहक पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा. हाइट बैरियर लगेंगे : मार्ग के प्रवेश और निकास पर हाइट बैरियर लगेंगे. सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यह सुझाव दिया जाएगा. बीते दिनों इंदिरापुरम निकास से एक ट्रक गलत तरीके से रोड पर चढ़ गया था. इसके चालक ने बाइक सवार को कुचल दिया था, जिसमें उसकी मौत हो गई थी. ट्रक अैर ट्रेलर आदि पहले से ही इस मार्ग पर प्रतिबंधित हैं.फॉल्ट के चलते दो घंटे बिजली गुल रही

फॉल्ट होने के चलते शास्त्रत्त्ीनगर और आसपास के क्षेत्र में दोपहर को दो घंटे के लिए बिजली गुल रही. बिजली कटौती होने से स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. फाल्ट जानकारी मिलने पर विद्युत निगम की टीम ने मरम्मत करके आपूर्ति को बहाल कराया. दोपहर को शास्त्रत्त्नगर क्षेत्र में फाल्ट हो गया.

माध्यमिक स्कूलों का समय बदला” ठंड के कारण प्रदेश के माध्यमिक स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है. माध्यमिक स्कूल अब सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित किए जाएंगे. इस संबंध में  माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेन्द्र देव ने सभी संयुक्त एवं उप शिक्षा निदेशकों के साथ-साथ जिला विद्यालय निरीक्षकों के नाम निर्देश जारी कर दिया है.

News
More stories
Ayodhya में राजा दशरथ समाधि स्थल का कायाकल्प
%d bloggers like this: