Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

‘अग्निपथ स्कीम’ पर देशभर में विरोध-प्रदर्शनों के बीच, जानें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्या कहा…

17 Jun, 2022
Sachin
Share on :

बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना में भर्ती के अभ्यर्थी शुक्रवार को सुबह से ही सड़क और रेल पटरियों पर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके कारण राष्ट्रीय उच्च पथों और कई रेल खंडों पर आवागमन प्रभावित हुआ है.

नई दिल्ली: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ देश के कई राज्यों में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच एक तरफ जहां विपक्ष इसकी वापसी की मांग कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर सरकार इसे रोजगार की दिशा में एक बड़ा कदम बता रही है. आज इस विरोध का तीसरा दिन है, इसी को लेकर  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की तरफ से घोषित की गई अग्निपथ योजना भारत के नौजवानों को देश की रक्षा व्यवस्था से जोड़ने और देश की सेवा करने का एक सुनहरा अवसर देता हैं.

भर्ती की तैयारी करें युवा- रक्षा मंत्री राजनाथ

रक्षा मंत्री ने एजेंसी से बात करते हुए आगे कहा कि पिछले दो साल से सेना में भर्ती की प्रक्रिया रुकी हुई थी जिसकी वजह से कई नौजवानों को सेना में जाने का मौका नहीं मिला. उन्होंने कहा कि वे देश के नौजवानों से कहना चाहते हैं कि सेना में भर्ती की वे तैयारी करें और उसका लाभ उठाएं.

सेना की भर्ती के लिए पीएम मोदी ने बढाई उम्र

प्रधानमंत्री मोदी ने अग्नि वीरों की भर्ती की आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 साल कर दिया गया है. यह एक बार की छूट है. इससे बहुत से नौजवानों को अग्नि वीर बनने की पात्रता मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रही है. मैं सभी नौजवानों से अपील करता हूं कि वे सेना में भर्ती होने की तैयारी करें.

सेना की भर्ती के लिए पीएम मोदी ने बढाई उम्र

और यह भी पढ़ें- कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का पकड़ा कॉलर, तो हुआ केस दर्ज, VIDEO वायरल

बिहार में फिर रेलगाड़ियों में लगाई आग

बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना में भर्ती के अभ्यर्थी शुक्रवार को सुबह से ही सड़क और रेल पटरियों पर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके कारण राष्ट्रीय उच्च पथों और कई रेल खंडों पर आवागमन प्रभावित हुआ है. कई रेल गाड़ियां विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी है वहीं राष्ट्रीय उच्च पथों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं.

पूर्व मध्य रेलवे (ECR) के अनुसार प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने समस्तीपुर और लखीसराय में रेलगाड़ियों में आग लगा दी. प्रदर्शनकारियों ने लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस और समस्तीपुर में दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के चार डिब्बों में आग लगा दी जबकि 10 बोगियों को पथरबाजी कर क्षतिग्रस्त कर दिया. इसी तरह से जिले के मोहिउद्दीन नगर रेलवे स्टेशन पर जम्मू तवी गुवाहाटी एक्सप्रेस के दो डिब्बों में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
सीएम गहलोत के भाई अग्रसेन के घर पड़ा CBI का छापा, पोटाश घोटाले को लेकर हो रही है कार्रवाई