Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

America: अमेरिका के इलिनोइस में फ्रीडम डे परेड में हुई अंधाधुंध फायरिंग, वीडियो में दिखा गोलीबारी का खौफनाक मंजर

05 Jul, 2022
Sachin
Share on :

अंधाधुंध गोलीबारी के बीच हमलावार एक बिल्डिंग की छत पर खड़ा होकर लोगों पर फायरिंग करता दिखाई दे रहा है. वीडियो में साफतौर से दिखाई दे रहा है कि फायरिंग से घबराकर लोग जान बचाने के लिए यहां-वहां भाग रहे हैं.

नई दिल्ली: अमेरिका के शिकागो में सोमवार यानी 4 जुलाई को हाईलैंड पार्क में स्वतंत्रता दिवस की परेड के दौरान हुई गोलाबारी में लगभग छह लोगों की मौत हो और 57 लोगों के घायल होने की ख़बर सामने आई है. इस बेहद डरावनी वारदात को अंजाम देने वाले हमलावरों की उम्र महज 18 से 20 साल के बीच है. अमेरिका के शिकागो शहर में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम मनाया जा रहा था. आजादी के जश्न के दौरान वहां ताबड़तोड़ गोलियां चलने के बाद आम लोगों की चीख-पुकार मच गई और साथ ही दर्जनभर गोलीबारी से लोगों के बीच भगदड़ मच गई.

हमलावर का विडियो आया सामने

अंधाधुंध गोलीबारी के बीच हमलावार एक बिल्डिंग की छत पर खड़ा होकर लोगों पर फायरिंग करता दिखाई दे रहा है. वीडियो में साफतौर से दिखाई दे रहा है कि फायरिंग से घबराकर लोग जान बचाने के लिए यहां-वहां भाग रहे हैं. वहीं एक मोटर साइकिल सवार युवक को कुछ समझ में नहीं आ रहा कि वो अचानक से हुई गोलीबारी से बचने के लिए क्या करे.

18 से 20 साल का है हमलावर

हाईलैंड पार्क के सिक्योरिटी चीफ क्रिसओ नील ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पुलिस संदिग्ध हमलावर की तलाश कर रही है. नील के मुताबिक, हमलावर लगभग 18 से 20 साल का एक युवक है. उसका रंग गोरा है और बाल लंबे हैं. वह सफेद या नीले रंग की टी-शर्ट पहने हुए है. घटनास्थल से पुलिस ने एक गन मिली है. पुलिस का हाईअलर्ट के बीच लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है.

लोग चिल्लायें कि कोई शूटर है..कोई शूटर है…

हाईलैंड पार्क में रहने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी डेबी ग्लिकमैन ने बताया कि वे अपने साथियों के साथ परेड फ्लोट पर मौजूद थीं. उन्होंने अचानक लोगों के चीखने की आवाज सुनी. लोग बदहवास अपनी जान बचाकर भाग रहे थे. वे कह रहे थे, यहां से भागो..कोई शूटर है..कोई शूटर है… वह गोलियां बरसा रहा है. हालांकि, मैंने किसी भी घायल को नहीं देखा, लेकिन लोगों का डर दुखद था.

इलिनोइस में फ्रीडम डे परेड में अंधाधुंध फायरिंग के बीच एक स्थान पर मिला ब्लड

और यह भी पढ़ें- ज़ी न्यूज़ ने उदयपुर हत्याकांड पर राहुल गांधी के बयान को किया तरोड़-मरोड़कर पेश, अब एंकर पर हुआ केस दर्ज

हमलावर को पकड़ने के लिए FBI की मदद

एफबीआई ने शिकागो के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस टीम घटनास्थल पर मौजूद है. हम अभी हमलावर को पकड़ नहीं पाए हैं, लेकिन हम जल्द ही अपराधी को पकड़ लेंगे. डॉग स्क्वाड की टीम भी पहुंच गई है और हमलावर को पकड़ने के लिए पुलिस की जांच जुट गई है.

हमलावर को पकड़ने के लिए FBI की ली जाएगी मदद

अमेरिका में आया बंदूक हिंसा रोधी कानून

आपको बताते चले कि हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बंदूक हिंसा रोधी बिल को मंजूरी दी थी. इस विधेयक को सत्ता और विपक्ष दोनों राजनीतिक दलों का समर्थन मिला है. टेक्सास के एक स्कूल में एक बंदूकधारी शख्स ने अंधाधुंद फायरिंग की थी जिसमें 19 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत की खबर सामने आई थी. इस घटना के बाद से ही देश में हथियार खरीदने संबंधी एक कड़े कानून के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा रहा था.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
उदयपुर हत्याकांड पर राहुल गांधी के बयान को लेकर ज़ी न्यूज़ के एंकर पर हुआ केस दर्ज