Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

अमरीकाः न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में कार से निकलते ही कर दी गोलीबारी, 10 लोगों की मौत

15 May, 2022
Sachin
Share on :

मीडिया सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आरोपी ने बफ़ेलो में बंदूक से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. वहीं पुलिस ने भी यह साफ किया कि ये घृणा और नस्लीय रूप से प्रेरित हिंसा है. वहीं बफ़ेलो के मेयर बायरन ब्राउन ने मीडिया से बात करते हुआ कहा कि यह बहुत बुरा है.

नई दिल्ली: अमरीका दुनिया का सबसे शक्तिशाली देशों में से एक है. लेकिन यहां भीड़-भाड़ वाले इलाकों में निहत्थे और बेकसूरों पर गोलीबारी की घटनाएं पहले भी कई बार सामने आ चुकी है. अभी ताजा मामला न्यूयॉर्क से सामने आया है. न्यूयॉर्क में स्थित बफेलो सुपरमार्केट में शनिवार को एक व्यक्ति ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लगभग 10 लोगों की मौत हुआ है. जबकि तीन लोग घायल हुआ हैं. पुलिस ने बताया कि फायरिंग करने वाले की पहचान कोंकलिन के पेटन ग्रेंड्रोन के रूप में हुई है. आरोपी मात्र 18 साल का है. बताया जा रहा है कि इस हमले में 13 लोगों को गोली मारी गई. जिसमें से 11 अश्वेत थे.

बफेलो मार्किट वाली घटना ने एक बार फिर से अमरीका की नस्लीय घृणा की यादें ताजा कर दी है. पुलिस को कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपी सैनिकों जैसी पोशाक में था. उसने अपने हेलमेट में कैमरा लगा रखा था. जिससे गोलीबारी की घटना की लाइव स्ट्रीमिंग हो रही थी. लेकिन सबसे हैरानी वाली बात यह रही कि हमले के बाद आरोपी ने अपने आपको सरेंडर कर दिया. उस कस्टडी में लेकर फ़िलहाल पूछताछ की जा रही है. हालांकि अमरीका में बेकसूर लोगों पर गोलीबारी का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आए है.

गोलीबारी घटना होने के बाद बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंची पुलिस

और यह भी पढ़ें- चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, सुनील जाखड़ ने कांग्रेस पार्टी को किया अलविदा

मीडिया सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आरोपी ने बफ़ेलो में बंदूक से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. वहीं पुलिस ने भी यह साफ किया कि ये घृणा और नस्लीय रूप से प्रेरित हिंसा है. वहीं बफ़ेलो के मेयर बायरन ब्राउन ने मीडिया से बात करते हुआ कहा कि यह बहुत बुरा है. हमें दुख हो रहा है और हम इस तरह की घटनाओं का सामना कर रहे हैं. हम बता भी नहीं सकते कि हमारे जख्म कितने गहरे हैं.

पूरी घटना कैमरे में कैद हुई

एफबीआई का एक दस्‍ता संदिग्‍धों से पूछताछ कर रहा है. जांचकर्ताओं को शक है कि बंदूकधारी ने पूरी घटना की लाइव स्‍ट्रीमिंग अपने हेलमेट पर लगे कैमरा के जरिए की. जो वीडियोज सामने आए हैं, उनमें वह पार्किंग लॉट में कार की फ्रंट सीट पर राइफल रखे नजर आ रहा है. गाड़ी से बाहर निकलते ही उसने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. फुटेज में संदिग्‍ध के सुपरमार्केट में घुसने और भीतर कई लोगों को गोली मारने के दृश्‍य भी हैं.

19 अप्रैल 2021 को अमरीकी राज्य टेक्सास में बीच सड़क पर गोलीबारी की घटना हुई थी. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी. जबकि कई लोग घायल भी हुए थे. 23 मार्च 2021 अमरीका के कोलोराडो राज्य में बंदूकधारी ने सुपर मार्केट में गोलीबारी कर 10 लोगों की हत्या कर दी थी. मरने वालों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल था. लेकिन बाद में हत्यारे को पकड़ लिया गया था. अपराधी की पहचान पुलिस ने एक 21 वर्षीय युवा के रूप में की थी. 17 मार्च 2021 को अमरीका के जॉर्जिया में तीन स्पा सेंटरों में गोलीबारी हुई. इस हादसे में चार महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.

News
More stories
डीएम-कमिश्नर की मौजूदगी में, 3 घंटे, 52 लोग, 5 कमरे.. ज्ञानवापी मस्जिद में हुआ सर्वे, जानें क्या-क्या मिला?