Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

यूपी में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति समेत अन्य केंद्र मंत्रियो से मिले

14 Mar, 2022
Employee
Share on :

70 साल के बाद कोई पार्टी दूसरी बार यूपी विधानसभा में आई है और 2003 के बाद किसी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने विधानसभा का चुनाव लड़ा है.

नई दिल्ली: यूपी में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद बीजेपी ने कई एतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ा हैं 70 साल के बाद कोई पार्टी दूसरी बार यूपी विधानसभा में आई है और इसी के साथ 2003 के बाद किसी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने विधानसभा का चुनाव लड़ा है.

योगी आदित्यनाथ यूपी में दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है जिसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. ये मुलाक़ात लगभग 45 मिनट की रही. इस मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण में आने का न्योता दिया और साथ ही यूपी विधानसभा के कैबिनेट पदों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई इस मुलकात को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विट कर जानकारी दी जिसमे लिखा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई. उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई. बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास के साथ और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

यूपी के विधानसभा चुनाव की जीत के बाद योगी आदित्यनाथ की दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

और यह भी पढ़ें- Assembly Election Results 2022: क्या उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लहरेगा भगवा या जनता रहेगी सपा के साथ देखिये यूपी चुनाव का पूरा विश्लेषण

इस ट्विट के बाद योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से  ट्विट आता जिसमें वह लिखते हैं  विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, ‘आत्मनिर्भर भारत’ के शिल्पकार, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्नदृष्टा आदरणीय प्रधानमंत्री जी से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई. अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार!

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात के बाद योगी का ट्विट

योगी जी की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान जिस मुद्दों चर्चा हुई उनमे से ये कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी में उप मुख्यमंत्री पद के लिए ब्राह्मण चेहरा बृजेश पाठक, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुर्मी नेता स्वतंत्र देव सिंह और आगरा से चुनाव जीतीं जाटव समाज की बेबी रानी मौर्य का नाम भी उछल रहा है. हालांकि संभावना है कि चुनाव हारने के बावजूद केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा, वो पार्टी में ओबीसी का बड़ा चेहरा हैं. पार्टी मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को भी शामिल कर सकती है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

दिल्ली में योगी आदित्यनाथ मिले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्त्व में दूसरी बार जीत मिलने के बाद आज योगी जी दिल्ली के दौरे पर हैं जहाँ वह कई बड़े संविधानिक पदों पर बैठे लोगों से मुलाकात करेंगे जिसमे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर कई केंद्रीय मंत्रियो तक.

आज सुबह योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाक़ात की जहाँ राष्ट्रपति कोविंद ने योगी को बधाई दी और कहा कि आप प्रदेश को विकास की ऊँचाइयों पर लेकर जाए.

योगी की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दिल्ली में मुलाक़ात

इसी के साथ योगी आदित्यनाथ की गृहमंत्री जी से मुलाकात हुई और हाईकमान के साथ इन मुद्दों पर चर्चा हुई एनडीए के सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी के बीच सामंजस्य कैसे बनाया जाए? यूपी की नई सरकार के मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा, शपथ-ग्रहण कब होगा, नए मंत्रिमंडल के चेहरों की पूरी फेहरिस्त करीब-करीब तैयार कर दी गई है, छुट्‌टा जानवर, गन्ना बकाया भुगतान आदि योजनाओं पर चर्चा और अयोध्या, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे जैसे बड़े प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा हुई.

योगी आदित्यनाथ की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

आगे कहा जा रहा है की योगी आदित्यनाथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और मंत्री दल के नेता अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात करेंगे इस मुलाकात में बधाई के साथ यूपी के कई मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है राजनाथ सिंह यूपी से आते हैं वह इसकी नब्ज से वाकिफ़ हैं इस कारण योगी को राजनाथ सिंह से मार्गदर्शन मिल सकता है.  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ

वहीँ यूपी सदन पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत किया गया. योगी पहले राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष से उनके आवास पर मिले. वहां पर करीब डेढ़ घंटे मंथन चला और यहाँ पर असम के पूर्व सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री सर्वांनद सोनोवाल भी मौजूद थे.

योगी ने उपराष्ट्रपति को यूपी चुनाव और विकास कार्यों की जानकारी दी. नायडू से मुलाकात के बाद योगी ने ट्वीट किया, आपसे भेंट सदैव ही ऊर्जा प्रदान करती है. अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए हार्दिक आभार माननीय उपराष्ट्रपति जी.

योगी आदित्यनाथ की उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू से दिल्ली में मुलाकात

इन सब माननीय नेताओं के मुलाक़ात के बाद अटकले तेज हो गई है कि अब योगी आदित्यनाथ हो सकता है 21 तारिक को मुख्यमंत्री की शपथ ले. जहाँ प्रधानमंत्री के साथ कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो सकते हैं इन भेंटो के बीच योगी आदित्यनाथ को कई मंत्र दिए गए हैं जिसको उन्हें अगले पांच सालों में अपने विकास यात्रा में शामिल करना है साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रों को भी ध्यान में रखकर डबल इंजन की सरकार को विकास यात्रा तेजी से करनी है.

News
More stories
बदायूं जिले के ककराला गाँव में बीजेपी और सपा कार्यकर्ता भिड़े, चली गोलियां, 12 पर केस दर्ज