ट्विटर पर बीमा पहुंच संबंधी चिंताओं पर अभिनेता आर माधवन ने रखी अपनी बात

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर जाने-माने अभिनेता आर. माधवन ने ट्विटर पर बीमा पहुंच संबंधी चिंताओं पर अपनी बात रखी। बीमा को लेकर कई तरह के सवाल और परसेप्शन लोगों के मन में रहते हैं। माधवन ने इसे दूसर करने का प्रयास किया।

अपने ट्वीट में माधवन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि उपयोगकर्ताओं को मानसिक शांति देने के मामले में इसके महत्व को पहचानने के बावजूद बीमा कई लोगों के लिए चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।

माधवन के संदेश ने कई उपभोक्ताओं की प्रतिक्रियाएं आकर्षित कीं जो इस भावना से मेल खाती थीं।

उपयोगकर्ता अभिनेता की भावनाओं से सहमत थे और उन्होंने बताया कि बीमा को समझना कितना कठिन है, विशेष रूप से नियम और शर्तें जो अक्सर जटिल तकनीकी शब्दावली और शब्दजाल में लिखी जाती हैं।

ट्वीट ने भारतीय बीमा-तकनीकी कंपनी ‘एको’ का भी ध्यान खींचा, जो किफायती कीमतों पर ग्राहक-केंद्रित और परेशानी मुक्त बीमा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के लिए जानी जाती है।

उन्होंने माधवन के ट्वीट का जवाब दिया, इस मुद्दे को स्वीकार करते हुए कि बीमा को ‘रॉकेटरी साइंस’ नहीं होना चाहिए और अभिनेता को इस बात पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया कि कैसे एको बीमा ग्राहकों के लिए अधिक सुलभ और सुविधाजनक बनाने के लिए उसे नया आकार दे रहा है।

एको ने पोस्‍ट किया, “हम सहमत हैं मैडी, बीमा रॉकेट विज्ञान नहीं होना चाहिए, हमें आपसे इस बारे में बात करना अच्छा लगेगा कि कैसे ‘एको’ को एक स्वागत योग्य बदलाव के रूप में बनाया जाए।”

बीमा की जटिल दुनिया को समझने में माधवन की प्रतिबद्धता इस बात से भी झलकती है कि कैसे उन्होंने एको को उनके प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया दी।

एको की प्रतिक्रिया पर भी यूजर्स में उत्साह देखा गया। एको के कई ग्राहकों का मानना था कि जब आम आदमी के लिए बीमा को सरल बनाने की बात आई तो कंपनी सही रास्ते पर है।

एक यूजर ने उल्लेख किया कि ‘एको तक पहुंच ‘तेज और आसान’ थी, जबकि एक अन्य उपयोगकर्ता ने माधवन को बताया कि एको भारत की सबसे अच्छी बीमा कंपनियों में से एक है।

कुल मिलाकर, आम उपभोक्ता के लिए बीमा को सरल बनाने की आवश्यकता पहले से कहीं अधिक स्पष्ट है और उम्मीद है कि मैडी (माधवन) एक और ब्लॉकबस्टर देने में कामयाब होंगे।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

News
More stories
कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, चुरायी 100 पाउंड वजनी दान पेटी
%d bloggers like this: