नीट परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर कलेक्ट्रेट पर आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन साथ ही बीजेपी सरकार पर पेपर लीक का आरोप लगाया

11 Jun, 2024
Head office
Share on :

मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए हुई नीट प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर पूरे देश में छात्र संगठनों से लेकर राजनीतिक दलों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने भी मंगलवार को संगम नगरी प्रयागराज में नीट परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर बैनर लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रवेश परीक्षा रद्द कर नए सिरे से प्रवेश परीक्षा कराए जाने की मांग की है। ‌अपनी मांगों को लेकर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने एडीएम प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी सरकार पर पेपर लीक सरकार का आरोप लगाया है।


उन्होंने कहा है कि अगर सरकार ने पेपर रद्द नहीं किया तो छात्रों के साथ उग्र आंदोलन का भी समर्थन करेंगे।

वहीं इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने नीट प्रवेश परीक्षा रद्द करने की मांग में दाखिल जनहित याचिका खारिज कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग पर भी रोक लगाने से इनकार कर दिया है। ‌ सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को कड़ी फटकार भी लगाई है और कहा है कि परीक्षा की शुचिता प्रभावित हुई है। इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को नोटिस भी जारी किया है।

रिपोर्ट विमल श्रीवास्तव

News
More stories
कोटकपूरा: काली माता मंदिर के दानपात्र से नकदी चोरी! CCTV में कैद हुई वारदात