Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

सोनिया गांधी की नाक से बहा बहुत खून, कांग्रेस ने जारी किया हेल्थ अपडेट

17 Jun, 2022
Sachin
Share on :

कांग्रेस ने आज कहा कि कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती कराई गयीं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का उपचार जारी है. वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष की श्वसन तंत्र के निचले हिस्से में ‘फंगल संक्रमण’ का पता चला है.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं. अभी हाली ही में उन्हें कोरोना हुआ था  जिसके बाद उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी के हेल्थ पर अपडेट देते हुए बताया कि 12 जून को अचानक उनकी नाक से काफी खून बहने लगा था, जिसके बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से अस्पताल ले जाया गया.     

सोनिया गांधी का उपचार जारी

कांग्रेस ने आज कहा कि कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती कराई गयीं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का उपचार जारी है. वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष की श्वसन तंत्र के निचले हिस्से में ‘फंगल संक्रमण’ का पता चला है. उन्होंने कहा कि इस संक्रमण और कोविड-19 संक्रमण के बाद की जटिलताओं के मद्देनजर उनका उपचार चल रहा है. जयराम ने लिखा है कि फिलहाल सोनिया गांधी का इलाज जारी है, उनको कोविड के बाद और भी कुछ दिक्कतें हैं.

सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं सोनिया गांधी

सोनिया गांधी को कोविड-19  होने के चलते 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पार्टी के नेताओं की ख़बरों की माने तो सोनिया गांधी दो जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित कथित धनशोधन के एक मामले में कांग्रेस अध्यक्ष को नये सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. सोनिया गांधी को इससे पहले आठ जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नयी तारीख देने को कहा गया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में नए सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है.

सर गंगाराम अस्पताल में चल रहा सोनिया गांधी का इलाज

और यह भी पढ़ें- चीन ने फिर पाकिस्तानी आतंकी मक्की को ‘वैश्विक आतंकी’ बनाने में डाला अडंगा, भारत व अमेरिका के प्रस्ताव को रोका

ED से राहुल गांधी ने माँगा समय

ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए 18 जून की तारीख को टालने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. कांग्रेस सांसद ने ईडी जांच अधिकारी को पत्र लिख कर पूछताछ टालने का अनुरोध किया था, क्योंकि वह अपनी बीमार मां, सोनिया गांधी के साथ रहना चाहते हैं. ये राहत मिलने के बा द आज रात राहुल गांधी दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में अपनी मां सोनिया गांधी के साथ रुकेंगे.

ED से राहुल गांधी ने माँगा समय
News
More stories
Agnipath Protest Row: अग्निपथ के खिलाफ हो रहे'अग्निकांड' पर बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव- किसी भी तरह का हिंसक प्रदर्शन न करें