अपर जिलाधिकारी दीपेन्द्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में राजस्व संसाधनों की वृद्धि तथा करापवंचन रोकने के सम्बन्ध में समिति की बैठक आयोजित हुई।

12 Sep, 2023
Head office
Share on :

हरिद्वार: अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) दीपेन्द्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में राजस्व संसाधनों की वृद्धि तथा करापवंचन रोकने के सम्बन्ध में गठित जिला स्तरीय राजस्व सम्वर्द्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित हुई।


बैठक में अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) ने वन विभाग के अधिकारियों से माह में वसूल राजस्व के सम्बन्ध में जानकारी ली तो वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि माह में वसूल राजस्व 42.34 लाख रूपये है, आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि माह में वसूल राजस्व 3356.67 लाख है।

इस पर अपर जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि देशी तथा विदेशी मदिरा की फुटकर मदिरा दुकानों में आहाता की व्यवस्था की जाये तथा दुकानों के मध्य न्यूनतम दूरी निर्धारित की जाये।

एआरटीओ रूड़की तथा हरिद्वार ने अब तक की वसूली का ब्यौरा प्रस्तुत किया। इस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपेक्षा के अनुरूप वसूली कम है। इसलिये कर बकाया वाहनों पर बकाया वसूलने हेतु विशेष कार्यवाही करने के साथ ही प्रभावी प्रवर्तन की कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।


बैठक में सिंचाई विभाग को अपर जिलाधिकारी ने सुझाव दिया कि विभाग के नियंत्रणाधीन रिक्त स्थलों पर वाहन पार्किंग, रिक्त दुकानों का आवंटन करके राजस्व की वृद्धि करना सुनिश्चित करें।

बैठक में विद्युत, निबन्धन विभाग, राज्य कर तथा खनन विभाग के अधिकारियों ने भी अब तक की राजस्व वसूली का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने इन विभागों को भी राजस्व वसूली में और तेजी लाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर एआरटीओ रत्नाकर, नवल किशोर सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

News
More stories
Dehradun: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पहुंचे देहरादून, दी 141 पीएम स्कूलों की सौगात