Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

DDMA मीटिंग में बड़ा फैसला अब मास्क पहनना होगा अनिवार्य, क्या स्कूल भी बंद हो सकते है, जानने के लिए पढ़ें…

20 Apr, 2022
Sachin
Share on :

कोविड-19 के मामलों में तेजी को देखते हुए डीडीएमए ने बढ़ते कोरोना वायरस को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए आज एक अहम बैठक की. इस बैठक में सभी सदस्यों ने एकमत से निर्णय लिया कि सार्वजनिक जगह पर मास्क को अनिवार्य किया जाए.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. वहीं, उल्लंघन करने वालों पर अब 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. आपको बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस के केस कम आने की वजह से डीडीएमए ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी थी. लेकिन एक बार जब फिर से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं तो डीडीएमए ने परिस्थति को देखते हुए और विश्लेषकों की सलाह पर अब सार्वजानिक स्थलों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आज अहम बैठक

और यह भी पढ़ें- Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने पर रुकी कार्रवाई, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जैसी स्थिति है उसे बना कर रखें

दरअसल, दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में तेजी को देखते हुए डीडीएमए ने बढ़ते कोरोना वायरस को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए आज एक अहम बैठक की. इस बैठक में सभी सदस्यों ने एकमत से निर्णय लिया कि सार्वजनिक जगह पर मास्क को अनिवार्य किया जाए. इस आदेश के बाद अब मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

कोविड-19 के मामलों में तेजी को देखते हुए डीडीएमए ने अपनी बैठक में मास्क अनिवार्य पहनना का निर्णय लिया

दिल्ली में कोरोना वायरस के केस बढ़ने के बीच स्कूलों को बंद किया जाएगा या नहीं, इस पर दिल्ली सरकार की ओर से फैसला ले लिया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डीडीएमए ने आज यानी बुधवार को एक अहम बैठक में यह फैसला लिया है कि फिलहाल स्कूल की गतिविधियों को बंद नहीं किया जाएगा. यानी दिल्ली में अभी स्कूल बंद नहीं होंगे.

DDMA की बैठक में फैसला लिया की स्कूल बंद नहीं होंगे

दरअसल, दिल्ली में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए आज बुलाई गई डीडीएमए की बैठक में स्कूलों को खुले रखने का फैसला तो ले लिया गया है, साथ ही दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है.

व्यापारियों ने डीडीएमए को लिखा पत्र

इधर दिल्ली के व्यापारियों ने डीडीएमए की बैठक से पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) से अपील की है कि सिर्फ कोविड-19 संक्रमण दर के आधार पर ही अंकुश नहीं लगाए जाएं. चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने डीडीएमए को लिखे पत्र में कहा है कि यदि जरूरत पड़े, तो सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जा सकता है.

बीते 24 घंटे में कोरोना के 600 से ज्यादा मामले

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 600 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं ठीक होने की दर भी 7 फीसदी के ऊपर पहुंच चुकी है. माना जा रहा है कि पिछले करीब चार हफ्तों से दिल्ली में कोरोना मामलों में तेजी देखी गई है.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 600 से ज्यादा केस आये
News
More stories
भारत में 10 स्थान जो गर्मी की छुट्टियाँ मनाने लिए सर्वश्रेष्ठ हैं