Amritsar-Delhi Vande Bharat train: कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

30 Dec, 2023
Head office
Share on :

अमृतसर : पंजाब से कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने अमृतसर-दिल्ली रूट पर वंदे भारत ट्रेन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया.

प्रधानमंत्री ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और बिहार में चलने वाली पांच वंदे भारत ट्रेनों के साथ-साथ अमृतसर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

“मैं अमृतसर से इस ट्रेन को शुरू करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद देता हूं। अमृतसर एक पर्यटन शहर है और यह मध्यम वर्ग के लोगों के लिए एक उपहार है। यह हमारी अर्थव्यवस्था के लिए भी सहायक है क्योंकि अब अधिक लोग अमृतसर आ सकते हैं।” औजला ने एएनआई से बात करते हुए कहा.

औजला ने ट्रेन के अंदरूनी हिस्सों की जांच की और यात्रियों से बातचीत भी की। इस बीच पीएम मोदी ने आज अयोध्या में पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया.

उन्होंने पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन से अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ, वह सजी-धजी अमृत भारत एक्सप्रेस में भी चढ़े और यात्रियों के लिए सुविधाओं और सुविधाओं की जाँच की।

उन्हें अमृत भारत कोच के अंदर कुछ बाल स्वयंसेवकों के साथ बातचीत करते हुए भी चित्रित किया गया था।

आज रवाना की गई अमृत भारत ट्रेनें दरभंगा-अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल अमृत भारत एक्सप्रेस और मालदा टाउन-सर एम. विश्वेश्वरैया टर्मिनस (बेंगलुरु) अमृत भारत एक्सप्रेस के साथ चलेंगी।

जिन वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई उनमें श्री माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस; अमृतसर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस; कोयंबटूर-बैंगलोर कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस; मैंगलोर-मडगांव वंदे भारत एक्सप्रेस; जालना-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस और अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल वंदे भारत एक्सप्रेस।

News
More stories
Haryana : 2 और वंदे भारत ट्रेनें अंबाला छावनी स्टेशन पर रुकेंगी