50 लाख वाहनों को दिल्ली के सड़कों से हटाया जाएगा, देखते ही काट दिया जाएगा चालन।

09 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: दिल्ली की सड़कों से 54 लाख वाहनों को हटाया जाएगा और यातायत पुलिस इन वाहनों को देखते ही चालन काट देगी और थाने ले जाएगी। दरअसल,अपनी समयावधि पूरी कर चुके वाहन अब दिल्ली की सड़कों से हटाए जा रहे हैं। जिन वाहनों की समयावधि निकल चुकी है, अगर वह वाहन सार्वजनिक स्थान पर खड़ा मिला या सड़क पर चलते हुए पकड़ा गया तो उसे जब्त कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़े: क्या है तुर्की भूकंप टैक्स? जिसे लेकर विपक्षी सरकार और वहां के लोग कर रहे हैं विरोध।

150 वाहनों को जब्त करके कर दिया गया है स्क्रेप

54 lakhs expired vehicles to be removed from delhi know rules - दिल्ली की  सड़कों से हटाए जाएंगे 54 लाख वाहन, पकड़ते ही चालान के साथ जब्त; आपकी गाड़ी  ऐसी तो नहीं?

साथ ही दिल्ली की किसी भी 60 मीटर से कम चौड़ी सड़क पर ऐसा कोई वाहन खड़ा मिलता है, तो उस पर यातायात पुलिस और एमसीडी कार्रवाई करेगी। प्रवर्तन टीम ने इस संबंध में कार्रवाई शुरू भी कर दी है। 3 दिनों की कार्रवाई में करीब 150 वाहनों को जब्त करके स्क्रेप करने के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

दिल्ली में मौजूद हैं समयावधि पूरे कर चुके 50 लाख वाहन

Traffic Challan Ki Sampurn Jankari 2021

बता दें, दिल्ली में करीब 54 लाख वाहन ऐसे हैं, जो अपनी समयावधि पूरी कर चुके हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में 10 साल पुराने डीजल वाहनों और 15 साल पुराने पेट्रोल, सीएनजी वाहनों को सड़क पर चलने की मंजूरी नहीं है। परिवहन विभाग ने ऐसे वाहनों का डाटा तैयार कर लिया है।

50 lakh vehicalDelhi Policedeshhitnewstransportation Police

Edit By Deshhit News

News
More stories
क्या है तुर्की भूकंप टैक्स? जिसे लेकर विपक्षी सरकार और वहां के लोग कर रहे हैं विरोध।
%d bloggers like this: