भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के बाहर लगी एटीएम से 23 लाख की चोरी

08 Feb, 2024
Head office
Share on :

गोपालगंज: मीरगंज शहर के नरइनिया स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के बाहर लगी एटीएम के कैश बॉक्स गैस कटर से काट कर चोरों ने तड़के 23 लाख 51 हजार 6 सौ रुपए चुरा लिए. इसकी जानकारी करीब नौ बजे पुलिस को हुई. इसके बाद एसपी स्वर्ण प्रभात ने घटनास्थल का जायजा लिया.

वारदात की तफ्तीश व चोरों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने एसआईटी गठित की है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. शाम तक बैंक प्रबंधन की ओर प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई थी. बताया जा रहा है कि बैंक प्रबंधन कैश का मिलान कर रहा है. सीसीटीवी के अनुसार तीन नकाबपोश चोर कटर लिए एटीएम के अंदर घुसे थे.

फिर चोरों ने वहां लगे सायरन को बंद कर दिया. इसके बाद कैश बॉक्स को गैस कटर से काट कर रुपए चुरा लिए. एसपी ने बताया कि की सुबह 4 बजकर 40 मिनट पर तीन नकाबपोश एसबीआई की एटीएम के कैश बॉक्स काट कर रुपए की चोरी की. हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार के नेतृत्व गठित एसआईटी छानबीन करने के साथ चोरों का पता करने में जुटी है. एसआईटी में मीरगंज इंस्पेक्टर के साथ हथुआ, फुलवरिया, थावे के थानाध्यक्षों व डीयूआई को शामिल किया गया.

हरियाणा और छपरा के गिरोह पर शक जिस तरह एटीएम काट कर कैश की चोरी की गई है, वैसी घटना को अंजाम हरियाणा और छपरा के संगठित गिरोह द्वारा दिया जाता है. इस गिरोह के सदस्य दूसरे जिलों में जाकर एटीएम काट कर कैश चोरी की घटना को अंजाम देते हैं. मीरगंज में की घटना में उक्त गिरोह के हाथ होने की छानबीन की जा रही है.

News
More stories
मौसम में बदलाव के संकेत 11 फरवरी से, बरस सकते हैं बादल
%d bloggers like this: