पुरुष एकदिवसीय विश्‍व कप : दक्षिण अफ्रीका को भारत जैसी हरफनमौला टीम मिली है : सुनील गावस्कर

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 5 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर ने कहा है कि रविवार को ईडन गार्डन्स में चल रहे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्‍व कप 2023 के मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका को भी भारत की तरह एक हरफनमौला टीम मिली है।

भारत शुरुआती सात मैचों में 14 अंकों के साथ विश्‍व कप 2023 अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसका मुकाबला प्रोटियाज़ से होगा, जिसने सात मैचों में 12 अंक जुटाए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों अब 2023 विश्‍व कप के नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, “यह पिछली बार की चुनौती से अलग होगी, जब दो टेबल-टॉपर्स मिले थे, जब भारत ने कुछ हफ्ते पहले न्यूजीलैंड का सामना किया था और उन्हें पूरी तरह से हरा दिया था। यह कठिन होगा, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका को भारत की तरह ही एक हरफनमौला टीम मिली है।”

उन्होंने उनके शानदार गेंदबाजी आक्रमण की प्रशंसा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फॉर्म में हैं। दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में अपने सात मैचों में से छह में जीत हासिल की है, जबकि पिछले महीने उसे केवल नीदरलैंड के खिलाफ हार मिली थी।

गावस्कर ने कहा, “उनके पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो अविश्वसनीय फॉर्म में हैं, शायद भारतीय बल्लेबाजों से बेहतर फॉर्म में हैं। उनके पास शानदार नई गेंद का आक्रमण और स्पिनर केशव महाराज भी हैं, जिन्हें आम तौर पर कमतर आंका जाता है, उन्होंने नियमित रूप से विकेट लिए हैं।”

अंक तालिका में दूसरे स्थान पर होने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट +2.290 है, जबकि भारत का नेट रन रेट +2.102 है। किसी भी पक्ष की जीत से उन्हें 2023 विश्व कप के ग्रुप चरण में अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के लिए भारी प्रोत्साहन मिलेगा।

–आईएएनएस

एसजीके

News
More stories
राजस्थान : कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, भरतपुर रालोद के लिए छोड़ा
%d bloggers like this: