न्यूजीलैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

बेंगलुरु, 5 नवंबर (आईएएनएस) पाकिस्तान पर शनिवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लीग मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन ने समय भत्ते पर विचार करने के बाद बाबर आजम की टीम को लक्ष्य से दो ओवर कम होने के कारण यह सजा दी।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, यदि खिलाड़ियों की टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है, तो प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। .

बाबर ने अपराध स्वीकार किया और प्रस्तावित सज़ा स्वीकार कर ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर पॉल विल्सन और रिचर्ड केटलबोरो, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर जोएल विल्सन ने आरोप लगाया।

मैच की बात करें तो, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज फखर जमान के धमाकेदार शतक ने सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान पुरुष वनडे विश्व कप के नॉकआउट चरण में जगह बनाने की दौड़ में बना रहे। ज़मान ने केवल 81 गेंदों में नाबाद 126 रन बनाए और सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान न्यूजीलैंड पर 21 रन से जीत के लिए डीएलएस लक्ष्य से आगे रहे, जो प्रतियोगिता में उनकी चौथी जीत भी है।

–आईएएनएस

आरआर

News
More stories
35 प्रतिशत कॉलेज छात्र पढ़ाई में मदद के लिए एआई टूल का कर रहे इस्तेमाल
%d bloggers like this: