जब तक फखर थे, हम 450 रन का लक्ष्य भी हासिल कर सकते थे: बाबर आजम

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

बेंगलुरु, 5 नवंबर (आईएएनएस) पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनका मानना ​​है कि जब तक बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज फखर जमान बल्लेबाजी कर रहे थे, उनकी टीम शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पुरुष एकदिवसीय विश्व कप मैच में 450 रन का लक्ष्य भी हासिल कर सकती थी।

बाबर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “मेरे दिमाग में यही चल रहा था कि जब तक फखर वहां थे, हम 450 रन का लक्ष्य भी हासिल कर सकते थे। जब वह इस तरह की पारी खेलते हैं तो हम 90% मैच जीतते हैं। जब उन्होंने मुझे बताया कि पिच अच्छी थी “हमने साझेदारी बनाने और मैच को कम से कम 20 ओवर तक ले जाने का फैसला किया।”

मूल रूप से 402 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, फखर और बाबर ने बारिश आने से पहले नाबाद 194 रन की साझेदारी की। ज़मान ने सिर्फ 81 गेंदों में नाबाद 126 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान ने बारिश के कारण खेल रुकने से पहले सिर्फ 25.3 ओवर में 200/1 रन बना लिया, जिससे पाकिस्तान को डीएलएस पद्धति से 21 रन से जीत मिली जो टूर्नामेंट में उनकी चौथी जीत थी।

“हमारे मन में बिल्कुल भी बारिश नहीं थी, क्योंकि आसमान साफ ​​था। लेकिन बादल अचानक आ गए, और फिर हमने डीएलएस की गणना करना शुरू कर दिया और हम पूरे समय इसके साथ रहना चाहते थे। हम विकेट हाथ में रखने की कोशिश कर रहे थे , और मैं इसे गहराई तक ले जाने की कोशिश कर रहा था। फखर छोटी सीमा का उपयोग कर रहा था जबकि मैंने एक छोर पकड़ रखा था और हमने सुनिश्चित किया कि हम रन रेट को नियंत्रण से बाहर न जाने दें।”

बाबर ने कहा, “हर छक्के के बाद मैंने उनसे कहा, ‘इस मुद्दे को तूल मत दो। उन्होंने कहा ठीक है लेकिन फिर मुझे नजरअंदाज कर दिया और फिर भी छक्के मारने शुरू कर दिए। तो मैंने फिर उनसे कहा, ‘जो करना है करो, बस आउट मत होना’, (यह) मेरी अब तक देखी सबसे अच्छी पारियों में से एक थी।”

अपनी पारी के बारे में पूछे जाने पर, फखर ने कहा कि यह अभी भी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नहीं है, उन्होंने जोर देकर कहा कि 2021 में वांडरर्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी 193 रन की पारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है।

उन्होंने कहा, “इस विश्व कप में हमने जितने भी विकेट खेले हैं, उनमें से यह सर्वश्रेष्ठ था। दूसरे ओवर से यह स्पष्ट हो गया कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा था।”

उन्होंने कहा, “अगर साउदी और बोल्ट गेंद को स्विंग नहीं करा रहे हैं, तो आप जानते हैं कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा है। चार ओवर के बाद, जो भी थोड़ी स्विंग थी, वह खत्म हो गई और इससे मुझे और भी अधिक आजादी मिली।”

“यह एक विश्व कप पारी है इसलिए यह मेरी पसंदीदा पारी में से एक हो सकती है। यह अभी भी वांडरर्स में मेरे द्वारा बनाए गए 193 रन से आगे नहीं है, क्योंकि यह दुनिया का सबसे तेज़ विकेट है और एशियाई खिलाड़ी वहां संघर्ष करते हैं, लेकिन यह पारी और जिस स्थिति में मैंने रन बनाए उससे मुझे बहुत खुशी हुई।”

–आईएएनएस

आरआर

News
More stories
तेल अवीव में इजरायलियों ने किया सड़क जाम, बंधकों को छुड़ाने की मांग (इज़राइल से आईएएनएस)
%d bloggers like this: